Android phone ki Sabhi samasya Ko Kaise Sahi kare - INTERNET GUIDE HINDI

Latest

Sunday 28 May 2017

Android phone ki Sabhi samasya Ko Kaise Sahi kare


Android फोन की सभी समस्याओं का कैसे पता करें


हेलो दोस्तों स्वागत है इंटरनेट गाइड हिंदी में दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कैसे हम अपने एंड्रॉयड फोन की सभी समस्याओं को कैसे सही करते हैं।.दोस्तों जब हम कोई Android फोन चलाते हैं हमें ऐसा लगता है जैसे हम अपने फोन के बारे में सब जानते हैं पर जब आपका फोन खराब होने लगता है तो आपको समझ नहीं आता इसके लिए हम क्या करें दोस्तों आप अपना फोन मोबाइल सर्विस सेंटर ले जाते हैं।. और सर्विस सेंटर वाला आपको आपके मोबाइल की बहुत सारी प्रॉब्लम बता देता है। कि आपका फोन में यह खराबी है वह खराबी है आपको समझ नहीं आता कि क्या किया जाए तो दोस्तों यह जो सर्विस सेंटर वाले होते हैं यह आपको लूटते हैं क्योंकि आपको पता नहीं होता कि आपके फोन में क्या खराबी है और आप उसे पैसे देने के लिए तैयार हो जाते हैं पर दोस्तों मैं आपको आज बताऊंगा कि हम कैसे अपने एंड्रॉयड फोन की सभी समस्याओं को अपने घर में ही सही कर सकते हैं।दोस्तों आप अपने फोन के सारी जानकारी अपने फोन से ही पता कर सकते हैं तो दोस्तों इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा वह ऐप आपको सारी जानकारी देगा तो दोस्तों आप यह ऐप्स play store से डाउनलोड कर सकते हैं जो कि बिल्कुल फ्री है तो दोस्तों आप इस लिंक पर जा कर यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं अब मैं आपको बताऊंगा कि इस ऐप को कैसे यूज करते हैं स्टेप बाय स्टेप

 1 सबसे पहले यह ऐप डाउनलोड कर ले ऐप नाम है (फोन डॉक्टर प्लस} जो मैंने link दिया है उस पर क्लिक कर कर यह ऐप डाउनलोड कर ले.

download .PhoneDoctorPlus



2 दोस्तों यह ऐप आप को इस प्रकार से दिखेगा



अब इस ऐप ओपन कर ले इसके बाद आपको आपका होम पेज दिखेगा इस प्रकार




अब आप देख सकते हो एक इतने सारे ऑप्शन आपको हम पर देख रहे हैं जैसे  CPU स्टोरीज मेमोरी नेटवर्क हार्डवेयर बैटरी  आप  दिख रहे होंगे अब आपको इन पर क्लिक करना है क्लिक करते समय आपको यह पूरी जानकारी दे देगा कि आपका CPU सही है या नहीं दोस्तो ऐसे ही आप सारे ऑप्शन पर क्लिक कर कर अपने फोन की जानकारी ले सकते हैं।


दोस्तों अब हम चलते हैं इसके मैन मैन्यू पर वह आपको आपके ऊपर 3 डॉट देख रहे होंगे उस पर क्लिक कर कर आपको बहुत सारे आप्शन मिलेंगे जो एक Android फोन पर होते हैं तो दोस्तों आप देख सकते हो उसमें कितने सारे ऑप्शन है। जैसे आपको फोटो में दिख रहा होगा



1 मल्टी टच ऑप्शन

2 टच स्क्रीन

3 डिस्प्ले चेक

4 एयरफोन माइक

5 स्पीकर

6 हेडफोन एंड माइक

7 कैमरा

8 फ्लैश लाइट

9 होम बटन

10 वॉल्यूम कंट्रोल

11 स्विच ऑफ बटन

दोस्तो आपको यह सब ऑप्शन देख रहे होंगे दोस्तो आप इन पर क्लिक कर कर अपने फोन की सारी जानकारी ले सकते हैं जैसे आप मेरे स्क्रीन शॉट पर देख रहे हो मेरे सारे ऑप्शन ग्रीन हुए हैं मतलब मेरा फोन सही है।अगर आपके फोन में यह लाल कलर का दिखा तो समझ लो आपके फोन में इन सब चीजों की प्रॉब्लम हो सकती है तो दोस्तों में आप बताता हूं इनको कैसे यूज करते हैं

जैसे हम अपने फोन की टच स्क्रीन देख सकते हैं कि इस टाइम हमारे फोन की टच स्क्रीन सही है या गलत तो दोस्तों उसको करने के लिए हमें टच स्क्रीन वाले फोल्डर को ओपन करना होगा उसमें आपको एक टास्क मिलेगा उस टास्क में आपको 10 तक गिनती दी जाएगी उस से पहले आपको वो टास्क पूरा करना होगा अगर  आपने वो. टास्क  पूरा कर लिया तो आपका टच स्क्रीन सही है और अगर आपने वो टास्क पूरा नहीं कर पाए तो समझ लो आप का टच स्क्रीन खराब है तो दोस्तों ऐसे ही सारे ऑप्शन मैं को आपको टास्क दिए जाएंगे आप हम टास्क को पूरा करके अपने पूरे फोन की जानकारी सही तरह से ले सकते है।

स्लो Android फोन को कैसे फ़ास्ट बनाएं

दोस्तों अगर आपका मोबाइल बहुत ही स्लो चल रहा है या उस पर हैंग की प्रॉब्लम आ रही है तो दोस्तों आपको अपना फोन अपडेट कर लेना चाहिए अपडेट करने से आपका फ़ोन फ़ास्ट हो जाएगा और आपको अपने फोन में कोई प्रॉब्लम नहीं मिलेगी



दोस्तो आपको जानकारी कैसी लगी प्लीज मुझे कमेंट करके बताएं अगर आप को इस में कोई प्रॉब्लम आ रही ह। तो मुझे मेल कर कर या फिर मुझे कमेंट कर कर अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं मैं आपकी पूरी तरह से सहायता करूंगा दोस्तों अगर आप चाहते हो कि मेरी पूरी पोस्ट आपको अपडेट मिले तो दोस्तों मेरे चैनल को या मेरी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर ले इससे यह होगा मेरे आने वाले न्यू पोस्ट आपको पता चल जाएगी और आप मेरी पोस्ट का भरपूर आनंद ले पाएंगे जो कि बिल्कुल फ्री है तो दोस्तों में मिलता हूं अगली  अपनी नई पोस्ट पर

धन्यवाद.......

2 comments: